Cyclone Nisarga Forecast: बुधवार शाम तक महाराष्ट्र के तटों से टकरा सकता है,मुंबई में रेड अलर्ट

Cyclone Nisarga

Cyclone Nisarga बुधवार को महाराष्ट्र से टकराएगा इसी को देखते हुए मबई ओर गुजरात में रेड अलर्ट लगा दिया गया है मौसम विभाग के अनुसार यह गंभीर रूप धारण कर सकता है.
इस तूफ़ान से पालघर ओर रायगढ़ में केमिकल ओर परमाणु प्लांटों पे भी खतरा बना हुआ है इनकी सुरक्षा की तैयारियां की जा रही है अब तक महाराष्ट्र ओर गुजरात से लगभग 40 हजार लोगो को सुरक्षित स्थानों पे पहुंचाया गया है लोगो से अपील की जा रही है के वह समुद्र किनारे ना जाए।

करीब 110 किलोमीटर की रफ्तार से मुंबई के तट पर टकराएगा

 
मौसम विभाग ने कहा है अरब सागर के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र ओर गहरा हो गया है जिसकी वजह से Cyclone Nisarga बुधवार शाम तक मुंबई ओर गुजरात के तटों तक पहुंचेगा हालाकि बताया जा रहा है Cyclone Nisarga,Cyclone Amphan के मुकाबले थोड़ा कमजोर है लेकिन फिर भी एनडीआरएफ की टीमों ने मोर्चा संभाल लिया है ओर लोगो को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने ओर जागरूक करने का काम कर रहे है।

33 टीमें एनडीआरएफ की तैनात की गई

 
एनडीआरएफ के महानिदेशक S.N Pradhan ने बताया के Cyclone Nisarga को देखते हुए एनडीआरएफ की 33 टीमें तैनात की जा चुकी है गुजरात के अनुरोध पे पंजाब से 5 दल ओर भेजे जा रहे है,गुजरात में एनडीआरएफ के कुल 17 दल होंगे जिनमें 2 को रिजर्व रखा जाएगा, महाराष्ट्र में 16 दल होंगे जिनमें 6 को रिजर्व रखा जाएगा, 1 दल में 45 जवान होते है।

Cyclone Nisarga को लेके PM Narendra Modi ने गुजरात ओर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से बात की

 
Cyclone Nisarga को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री ने गुजरात ओर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से बात की उन्हें उन्हें हर संभव सहायता देने के लिए उन्होंने कहा ओर केंद्र शासित प्रदेश दमन,दीव,दादर ओर नगर हवेली के प्रशासकों को भी हर संभव सहायता के लिए कहा है ओर उन्होंने कहा के में सभी लोगो की कुशलता  के लिए प्रार्थना करता हूं यह जानकारी उनके ट्विटर के माध्यम से मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *